Saturday 3 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम में प्रिटोरिया


संपर्क फ़ॉर्म संपर्क जानकारी फोन: नीचे देखें ई-मेल: नीचे स्काइप देखें: इकलोोको हमारे प्रशिक्षण केंद्र, न्यू रोड ऑफ्रैम के ठीक मिड्रैण्ड में स्थित है, ताकि एन 1 राजमार्ग से आने वाले छात्रों के लिए आसानी से सुलभ हो सकें। हमारा प्रशिक्षण कक्ष इंटरनेट से जुड़े कंप्यूटरों से जुड़ जाता है ताकि व्यावहारिक विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रमों का हिस्सा हो। आप पर काम करने के लिए अपने खुद के लैपटॉप लाने के लिए भी स्वागत है। संपर्क विवरण: (कृपया फोन से पहले या ई-मेल भेजें) कृपया पहले हमारे पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी के लिए वेबसाइट ब्राउज़ करें, उदा। जो पाठ्यक्रम हम पेशकश करते हैं, वे क्या खर्च करते हैं, वे कितने समय लेते हैं, आदि। आप जिस कोर्स में रुचि रखते हैं, उस पर क्लिक करके वेबसाइट पर सभी प्रासंगिक जानकारी मिल जाएगी। यदि आप पाठ्यक्रमों को तब जानना चाहते हैं जब पाठ्यक्रम शुरू होते हैं या चाहते हैं बुक करने के लिए कृपया नीला कोट बुक ऑनलाइनक्लॉट बटन पर क्लिक करें। फिर यदि आपको अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता है जो वेबसाइट से उपलब्ध नहीं है तो आप फोन कर सकते हैं या ई-मेल भेज सकते हैं और हम ख़ुशी से सहायता करेंगे। हम आपकी समझ के लिए धन्यवाद करते हैं। हम यह वादा करते हैं कि आपको दक्षिण अफ्रीका में उपलब्ध सबसे कम कीमत पर सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण मिलेगा) प्रिटोरिया में व्यक्तिगत सेमिनार याद रखें कि सीएफडी एक लीवरेज उत्पाद है और इसका परिणाम आपकी जमा राशि से अधिक हो सकता है। ट्रेडिंग सीएफडी सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं, इसलिए कृपया यह सुनिश्चित करें कि आप इसमें शामिल जोखिमों को पूरी तरह से समझें। आईजी आईजी मार्केट्स लिमिटेड और आईजी मार्केट्स दक्षिण अफ्रीका लिमिटेड का एक व्यापारिक नाम है। इंटरनेशनल अकाउंट आईजी मार्केट्स दक्षिण अफ्रीका लिमिटेड (एफएसपी नं 413 9 3) के एक न्यायिक प्रतिनिधि, ब्रिटेन में आईजी मार्केट्स लिमिटेड द्वारा प्रदान किए जाते हैं (एफसीए नंबर 1 9 555)। दक्षिण अफ्रीकी निवासियों को अपने विदेशी निवेश भत्ता के अनुसार आवश्यक कर निकासी प्रमाणपत्र प्राप्त करना आवश्यक है और उनके अंतरराष्ट्रीय खाते के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं। आईजी केवल सेवाएं प्रदान करता है और आईजी की कीमतों पर अपने ग्राहकों के साथ मुख्य लेनदेन के लिए प्रिंसिपल में प्रवेश करती है। ऐसे ट्रेडों विनिमय पर नहीं हैं जबकि आईजी एक विनियमित एफएसपी है, आईजी द्वारा जारी सीएफडी FAIS अधिनियम के द्वारा विनियमित नहीं होते हैं क्योंकि वे मुख्य-से-मुख्य आधार पर किए जाते हैं। इस साइट पर जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका या बेल्जियम के निवासियों या दक्षिण अफ्रीका के बाहर किसी भी विशेष देश पर निर्देशित नहीं है और किसी भी देश या किसी भी क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति के वितरण या इसका उपयोग करने का इरादा नहीं है, जहां इस तरह का वितरण या उपयोग इसके विपरीत होगा स्थानीय कानून या विनियम के लिए व्यापार दिवस निवेशक में शीर्ष सीएफ़डी प्रदाता, 2012 और 2013 में मासिक वार्षिक स्टॉक ब्रोकर पुरस्कार, 2013 और 2014 में सक्रिय दिवस व्यापारियों के लिए सबसे अच्छा मंच और 2015 में एसए सबसे अच्छा ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर में वोट दिया गया है। विदेशी मुद्रा मास्टर्स वेबसाइट पर आपका स्वागत है और सबसे रोमांचक अवसरों में से एक दुनिया में उद्यमियों के लिए: विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा का परिचय एक मुद्रा की एक साथ खरीद और दूसरे की बिक्री है दूसरे शब्दों में, एक देश की मुद्रा दूसरे के लिए बदली जाती है। दुनिया की मुद्राएं एक अस्थायी विनिमय दर पर हैं, और जोड़ी में कारोबार - यूरोडोलर, डॉलरईन आदि। सभी दैनिक लेन-देन के 85 प्रतिशत से अधिक में प्रमुख मुद्राओं का व्यापार शामिल है- यूएस डॉलर, ब्रिटिश पाउंड, यूरो, स्विस फ़्रैंक, जापानी येन, कैनेडियन डॉलर और ऑस्ट्रेलियाई डॉलर विदेशी मुद्रा बाजार (विदेशी मुद्रा) दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल वित्तीय बाजार है जो 5 ट्रिलियन से अधिक का दैनिक कारोबार करता है, संयुक्त राज्य अमेरिका इक्विटी और ट्रेजरी बाजारों की कुल राशि की तुलना में तीन गुना से अधिक है। को 2016 के कॉर्पोरेट विजन मैगज़ीन, यूके के बैंक ऑफ इंटरनेशनल सेटलमेंट्स (बीआईएस) के लिए बेस्ट फॉरेक्स ट्रेनिंग रैंपडी कंपनी दक्षिण अफ्रीका से सम्मानित किया गया है। विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार लगभग 5 ट्रिलियन प्रति दिन का व्यापार करता है। इसे सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल बाजार बनाकर बैंक ऑफ इंटरनेशनल सेटलमेंट्स की तुलना में, मुद्रा वायदा बाजार विदेशी मुद्रा बाजार का आकार केवल एक प्रतिशत है। वायदा और शेयर बाजारों जैसे अन्य वित्तीय बाजारों के विपरीत, विदेशी मुद्रा बाजार में कोई भौतिक स्थान नहीं है और कोई केंद्रीय मुद्रा नहीं है। यह बैंकों, निगमों और व्यक्तियों के एक इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क के माध्यम से संचालित होता है (जिसे इंटर बैंक कहा जाता है) दूसरे मुद्रा के लिए एक मुद्रा का कारोबार करता है। भौतिक विनिमय की यह कमी विदेशी मुद्रा बाजार 24-घंटे के आधार पर संचालित करने में सक्षम है, प्रत्येक समय में दुनिया के प्रमुख वित्तीय केंद्रों में से प्रत्येक में एक समय क्षेत्र से दूसरे तक पहुंचती है। ट्रेडिंग अमेरिका से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के प्रमुख बैंकिंग केंद्रों से सुदूर पूर्व तक, यूरोप तक और अंत में अमेरिका वापस आती है। पूर्व में, विदेशी मुद्रा इंटरबैंक बाजार छोटे सट्टेबाजों के लिए बड़े न्यूनतम लेनदेन आकारों के कारण उपलब्ध नहीं था और अक्सर कड़े वित्तीय आवश्यकताएं बैंक, प्रमुख मुद्रा डीलरों और कभी-कभी बड़े सट्टेबाज मुख्य डीलर होते थे। केवल वे मुद्रा बाजार की शानदार तरलता का लाभ उठाने में सक्षम थे और दुनिया के कई प्राथमिक मुद्रा विनिमय दरों की मजबूत प्रवृत्ति प्रकृति में थे। आज, विदेशी मुद्रा बाजार निर्माता ब्रोकर बड़े आकार के इंटरबैंक इकाइयों को तोड़ने में सक्षम हैं, और छोटे व्यापारियों को इन छोटी इकाइयों (लॉट) की किसी भी संख्या को खरीदने या बेचने का अवसर प्रदान करते हैं। ये दलालों, वस्तुतः किसी भी आकार के व्यापारी हैं, जिनमें व्यक्तिगत सट्टेबाजों या छोटी कंपनियों, एक ही दर और मूल्य आंदोलनों का व्यापार करने का विकल्प होता है, जो कि बड़े खिलाड़ियों के रूप में होता है जिन्होंने एक बार बाजार पर प्रभुत्व किया था। मार्केट निर्माताओं ने मुद्राओं की खरीद और बिक्री दरें उद्धृत कीं, और वे अपने खरीद और बिक्री दर के बीच के अंतर पर लाभ कमाते हैं। इसकी उच्च तरलता और अस्थिरता के कारण, विदेशी मुद्रा बाजार में अन्य बाजारों में व्यापारियों के कई फायदे मौजूद होते हैं। नीचे जोखिम अस्वीकरण देखें इसकी विशाल आकार, तरलता और गति के कारण मुद्रा बाजारों में भी छोटे उतार-चढ़ाव का परिणाम चौंका देने वाला मुनाफा हो सकता है। नीचे जोखिम अस्वीकरण देखें मुझे यह दोहराते हैं, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है: विदेशी मुद्रा बाजार बहुत बड़ा है - और इतने तरल - यहां तक ​​कि छोटे, लगभग अपूर्व कदम भी लाख डॉलर मुनाफे में हो सकते हैं, शाब्दिक रूप से रातोंरात। 1 99 1 में, जॉर्ज सोरोस ने 1 अरब डॉलर में ब्रिटिश पाउंड के कारोबार में 1 अरब डाल दिया। अब, जो अविश्वसनीय लग रहा है, यह एक दिन में बनाने के लिए एक अद्भुत राशि नहीं है। लेकिन इस बात का ध्यान रखता है: 1 अरब डॉलर दैनिक विदेशी मुद्रा मात्रा का मात्र .3 है एक प्रतिशत के दसवां अंश से कम है यह कुछ भी नहीं है। बाल्टी में एक बूंद फिर भी अधिकांश लोग सोर्स के लिए अपने अरब डॉलर के भाग्य बनाने के लिए मानते हैं, बाजार को बड़ी तेजी और सीमा में स्थानांतरित करना पड़ा। लेकिन यह नहीं था उनका भाग्य एक छोटे से कदम पर बनाया गया था। आपके शेयरों की कीमत में एक .03 अपटिक आपको एक करोड़पति बनाती है, मुद्रा बाजार की उपेक्षा करने से इसका मतलब है कि पैसे तालिका पर बैठे हैं। इसकी एक बड़ी गलती है सच्चाई यह है कि विदेशी मुद्रा बाजार इतनी बड़ी है कि दरारें में खो जाने के लिए धन की चौंकाने वाली राशि के लिए यह आसान है। केवल प्रेमी व्यक्तियों द्वारा उठाए जाने के लिए जो यह समझते हैं कि गेम कैसे खेला जाता है। अपना जीवन बदलें। प्रचार: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंगज्यादा सुबह जोहान Ive पिछले 2 से 3 सप्ताह में व्यापार किया गया है और सिर्फ पिछले हफ्ते असली पैसे के साथ शुरू कर दिया है। अभी तक Ive ने मेरी पूंजी बनाए रखने में सफल रहे और दोनों खातों (डेमो और रियल) में थोड़ा मुनाफा कमाया। मुझे विश्वास है कि जल्द ही बीमार आपके व्यापारिक तरीकों को लागू करने में स्थिर और सुसंगत होंगे। मुझे स्टॉप लॉस (एसएल) सेट करना पड़ता है और कभी-कभी एक व्यापार में आने के बाद मुनाफा (टीपी) लाइनें बहुत उपयोगी होती हैं I मैंने प्रत्येक व्यापार के लिए अपने लक्ष्यों और सीमाएं निर्धारित की हैं और बहुत लालची और भावनात्मक बिना उन्हें छड़ी करने की कोशिश की इस समय मेरी ही कमजोरी देर हो चुकी है और उपकरण समाप्त हो रहा है लेकिन मैं इस पर काम करने में व्यस्त हूं। एक बार फिर, बहुत बहुत धन्यवाद। Ive के आसपास खेला और Im अब आश्वस्त है कि आप मुझे सिखाया तरीकों पर बिना किसी संदेह की जगह है। मेरे ध्यान से अब मेरा असली पैसा अकाउंट बढ़ने पर होगा। प्रिय श्री जोहान वैन जैसा कि मैं दिसंबर 2011 में मुझे आपके द्वारा प्रस्तुत उत्कृष्ट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। तीन माह पहले मैं व्यापार के साथ शुरू होने के बाद से हर महीने अपना अकाउंट आकार दोहरा सकता हूं। बहुत बहुत धन्यवाद। मैं सिर्फ आपके समय और प्रयास के लिए अपनी दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं ताकि आपके विदेशी मुद्रा के ज्ञान को सफलतापूर्वक और आपके प्रशिक्षण के दौरान सटीकता के साथ पारित किया जा सके। एक बार के लिए, मैं समझता हूं कि जब मैं अंधाधुंध व्यापार करता हूं, तो इससे पहले कि मैं व्यापार के विपरीत नहीं हूं। और जैसा कि आप ने बताया, अब मुझे पता है कि बाज़ार उच्च स्तर की संभावना के साथ क्या करेगा (हालांकि यह अभी भी मानवीय नियंत्रण से अन्य कारकों के अधीन है) मैं 1 नवंबर 2011 से डेमो ट्रेडिंग कर चुका हूं और 38 ट्रेडों को निष्पादित किया है और 26 इन ट्रेडों से सफल रहे हैं। मुझे स्वीकार करना होगा कि उनमें से कुछ में से कुछ नियमों को तोड़ दिया है I लालच और नुकसान का डर मुख्य कारण है। मुझे संदेह से परे आश्वस्त है कि आपकी रणनीति के साथ और नियमों से चिपकाने के बाद मैं इसे एक पेशेवर काम कर सकता हूं और मेरे दिन की नौकरी छोड़ देता हूं। मैं जनवरी 2012 में रहूंगा और मुझे विश्वास है कि पहले से कहीं ज्यादा अपने आप में। मुझे लगता है कि किसी को (नौसिखियों या पेशेवर) अपना कोर्स करना चाहिए। यह उनके जीवन में एक अविश्वसनीय मोड़ के रूप में चिह्नित होगा जैसे मेरे लिए यह किया था धन्यवाद और भगवान आपको और आपके परिवार को आशीर्वाद दे। कृपया अपने प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए सिफारिश के रूप में इसका उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। मेरा सबसे अच्छा संबंध है, मैं वास्तव में आपके विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम को सबसे अधिक जानकारीपूर्ण और उपयोगी पाया है क्या आपने मुझे सिखाया है अब मेरे व्यापार का आधार बनता है आपके प्रशिक्षण के बिना, मैं अपनी सफलता के साथ व्यापार करने में सक्षम नहीं होता। पाठ्यक्रम के बाद आपने मुझे जो समर्थन दिया है उससे अधिक क्या है: मैंने हमेशा अपने आप से व्यापार शुरू करने के बाद मुझे सुनने या समझाने के लिए समय ले लिया है यह एक बहुत कुछ है और इसलिए अन्य पाठ्यक्रमों की तुलना में मूल्य को बेहतर बनाते हैं, जो कि अधिक से अधिक शुल्क देते हैं और काफी कम देते हैं। आपकी व्यवस्था वास्तव में काम करती है मुझे जो मिला है वह यह है कि जब मैं आपके व्यापार प्रणाली से निकलता हूं, तो मेरे पास बुरे परिणाम होते हैं हालांकि, जैसे ही आप मुझे जो सिखाया जाता है, मैं वापस आ जाता हूं, मुझे लगता है कि सफलता के लिए मुझे बहुत अधिक संभावना है व्यापार कठिन है (जिसे आपने लगातार मुझे याद दिलाया), लेकिन आपके कोर्स ने मुझे किनारे दिया है, जिसकी आवश्यकता मुझे एक व्यापारी के रूप में सफल होने की आवश्यकता है। कृपया अपने एफएक्स मास्टर्स कोर्स पर विचार करने वाले अन्य लोगों के लिए सिफारिश के रूप में इस पत्र का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। धन्यवाद एक बार फिर जोहान,

No comments:

Post a Comment